Breaking News
Home / खाना / घर पर झटपट तैयार करें ये 5 टेस्टी स्नैक्स, बच्चे को आएंगे खूब पसंद
tasty snacks for kids
tasty snacks for kids

घर पर झटपट तैयार करें ये 5 टेस्टी स्नैक्स, बच्चे को आएंगे खूब पसंद

अगर आपके बच्चे आपको दिन में काफी ज्यादा इस बात पर परेशान करते हैं कि उन्हें नए नए स्नैक चाहिेए, तो आप उन्हें कुछ ऐसे स्नैक आइडिया दे सकते हैं, जिन्हें वह स्वयं भी बना सकते हैं। अगर आप ऐसा ही चाहते हैं तो आज आपके लिए लाये़ हैं ऐसे कई सारे आइडियाज। जानिये कुछ आसान सी और स्वादिष्ट स्नैक रेसिपी जो आपके बच्चे और घर में सभी बड़ों को आएंगे खूब पसंद।

 

केले का सैंडविच : यह रेसिपी काफी ज्यादा आसान और टेस्टी है। इसे बनाने के लिए आपको केवल कुछ ही इंग्रेडिएंट्स की आवश्यकता होगी और आपका सारा काम पट से हो जाएगा। आप पीनट बटर को ब्रेड के ऊपर लगा कर इन सभी के ऊपर केले के छोटे छोटे काटे गए हिस्से रख सकते हैं। यह सैंडविच आपके बच्चों के लिए हेल्दी भी रहने वाला है। और यह बनाने में काफी आसान है इसलिए बच्चे खुद भी इसे ट्राई कर सकते है।

 

ब्लू बैरी पैन केक स्मूदी : इस स्मूदी को बनाने के लिए आपको बदाम का दूध, केला, कुछ ताजी ब्लू बैरी, मेपल सिरप व थोड़ा सा सी साल्ट सभी को मिक्सी में पीस लेना होता है। यह बहुत ज्यादा टेस्टी होती है और न केवल बच्चे बल्कि बड़े लोगों को भी यह स्मूदी काफी पसंद आने वाली है। इसे 2 या अधिक बार सिखाने से बच्चे भी इसे बनाने में परफेक्ट हो जाते है। इसलिए इसे जरूर ट्राई करें।

 

मार्शमैलो फ्रूट डिप : आप इस मीठी व क्रीमी डिप को केवल 10 मिनट में तैयार कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक बर्तन में क्रीम चीज़ लें और उसे बीट करें। अब इसमें मार्शमैलो क्रीम भी मिलाएं और आप चाहें तो इसे अपने किसी भी मन पसंद फल के साथ खा सकते हैं। यह गर्मियों में दिल को ठंडक पहुंचाने वाली एक रेसिपी है और आपको बहुत पसंद आने वाली है इसलिए इसे जरूर ट्राई करें।

 

किड्डी क्रंच मिक्स : आप इस रेसिपी में अपने बच्चे के पसंद की कोई भी स्नैक एड कर सकती हैं। इसे ज्यादा आकर्षक दिखाने के लिए आप इसमें रंग बिरंगी चीजें जैसे कुछ चिप्स, कुछ जेम्स आदि मिला सकते हैं। अगर आप चाहें तो आइस क्रीम के कोन में भी इस मिश्रण को बना सकते हैं ताकि आपके बच्चे इसे और ज्यादा पसंद करें। इनमें कुछ फल भी मिक्स कर लें ताकि यह थोड़ा हेल्दी भी रहे।

Read More: गर्मियों में कुछ स्पेशल बनाना चाहती हैं तो अंगूर की ये 5 टेस्टी रेसिपी ट्राई करें

रस्पबेरी आइस क्रीम : जैसे जैसे गर्मियां बढ़े़गी, आपके बच्चों का आइस क्रीम के प्रति लगाव बढ़ता ही जाएगा और हो सकता है बाहर की आइस क्रीम आपके बच्चों के लिए एक अच्छी चॉइस न हो। इसलिए आप घर पर भी अपने बच्चों को ताजी रस्पबेरी का अनुभव करवाने के लिए इसको एक आइस क्रीम में तब्दील करके दे सकते हैं। यह ठंडी होती है इसलिए आपके बच्चों को ज्यादा गर्मी का भी अनुभव नहीं होगा। इसे बनाने के लिए दूध, रस्पबेरीज व चीनी को मिक्सी में पीस लें। अब इसमें आइस क्यूब्स एड करके बच्चों को दें।

Recommended Video:

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *