Home / रेसेपी / सर्दियों में बनाए हरी मिर्च का ठेचा, बाजरे की रोटी के साथ आ आएगा मजा

सर्दियों में बनाए हरी मिर्च का ठेचा, बाजरे की रोटी के साथ आ आएगा मजा

सर्दियों का मौसम नजदीक आ रहा है और इस मौसम में बाजरे की रोटी का स्वाद बेहद ही बेहतरीन लगता है. सर्दियों के दौरान हर किसी की पसंद होती है कि उसी किसी स्वादिष्ट सब्जी के साथ बाजरे की रोटी मिल जाएं. और हरी मिर्च तो सभी सब्जियों में प्रयोग में लाई ही जाती है.

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको हरी मिर्च से जुड़ी एक ऐसी स्वादिष्ट रेसिपी के बारे में बताने वाले हैं जिसको आप अगर बाजरे की रोटी के साथ सर्व करेंगे तो आप का मजा दोगुना हो जाएगा. आज हम आपको हरी मिर्च और लहसुन से बनी ठेचा की आसान विधि लेकर आए हैं. जिस डिश के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वह महाराष्ट्र की काफी पॉपुलर डिश है. आइए जानते हैं.

आवश्यक सामग्री-हरी मिर्च, जीरा, लहसुन छिला हुआ, सरसों का तेल, और आवश्यक मसाले.

स्वादिष्ट ठेचा बनाने की आसान विधि

स्वादिष्ट हरी मिर्च का ठेचा बनाने के लिए सबसे पहले आपको हरी मिर्च को धूल लेना है और उसके बाद उसे किसी मिक्सर में पूछ लेना है, और इसी बीच लहसुन को भी पीस कर अलग कर लें. मिक्सी के अलावा इन इंग्रेडिएंट्स को आप सिलबट्टे पर भी पी सकती हैं.

maharastriyan mirchi thecha recipe | mirchi thecha recipe in marathi |  thecha recipe in marathi | kolhapuri thecha recipe | hirvi mirchi cha thecha  | thecha recipe in hindi | hari mirchजब आपका इन दोनों का मिश्रण तैयार हो जाए तो इसे किसी बाउल में निकाल कर अलग कर लें. और तब तक गैस पर गर्म होने के लिए कढ़ाई रख दें जब कढ़ाई गरम हो जाए. और अब उसमें तेल डालें और तेल गर्म होते ही उसमें जीरा डाल दें और जब जीरे का रंग सुनहरा हो जाए तो इसमें हरी मिर्च और लहसुन के मिश्रण को डाल दें और उसे अच्छे से मिला दें.

इससे अच्छी तरह से पकने दें और पकने के बाद इसे गैस से उतार लें. बस आपका स्वादिष्ट चटपटा हरी मिर्च का ठेचा बनकर तैयार है. अब आप इसे बाजरे की रोटी के अलावा गेहूं की रोटी के साथ भी सर्व कर सकते हैं.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.