Home / स्वाद / शेविंग क्रीम की मदद से पाएं इन समस्याओं से छुटकारा, कर सकती हैं यह अनोखा काम

शेविंग क्रीम की मदद से पाएं इन समस्याओं से छुटकारा, कर सकती हैं यह अनोखा काम

कुछ ऐसे कॉस्मेटिक पदार्थ होते हैं जो घर के सामानों की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं. उनमें से एक को शेविंग क्रीम है अगर आपके घर में भी कोई शेविंग क्रीम पड़ी है जिसका इस्तेमाल आपके पति नहीं कर रहे हैं और वह काफी दिन से रखी है .

तो आप इस शेविंग क्रीम का इस्तेमाल घर के कामों में कर सकती हैं, जिससे आपके घर की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे. आप सोच रहे होंगी कि भला शेविंग क्रीम से ऐसा कौन सा काम होता है जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं.

लेदर के सोफे करें साफ़

बता दें, आप शेविंग क्रीम की मदद से लेदर के सोफे को आसानी से साफ कर सकती हैं शेविंग क्रीम की मदद से यह सोफा बेहद ही खूबसूरत दिखने लगेगा. लेदर के सोफे को साफ करने के लिए जहां आप सरसों के तेल का इस्तेमाल करती हैं उसकी जगह आप शेविंग क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे आपको एकदम बेहतर रिजल्ट देखने को मिलेगा.

चांदी के ज्वेलर्स करें साफ़

शेविंग क्रीम की मदद से आप अपने महंगे चांदी के ज्वेलर्स की भी सफाई कर सकती हैं. अक्सर देखा जाता है कि महिलाओं के पायलों की चमक तो कुछ समय बाद फीकी पड़ने लगती है. ऐसे में चांदी की पायल की चमक को वापस लाने के लिए शेविंग क्रीम बेहद ही कारगर साबित हो सकती है. आप भी शेविंग क्रीम से पायल को साफ करना चाहती हैं तो इस पर शेविंग क्रीम लगाकर कुछ समय के लिए रख दें और फिर उसे किसी हल्के ब्रश की मदद से साफ कर दें. आप देखेंगी कि आपकी पायल बिल्कुल चमकदार बन गई हैं.

घर के शीशे को करें साफ़

इसके अलावा आप शेविंग क्रीम से घर के शीशों को भी साफ कर सकते हैं. खासतौर पर बाथरूम में लगे शीशे का इस्‍तेमाल काफी होता है. और इसलिए इस शीशे को ढंग से साफ करना बेहद जरूरी हो जाता है. आप शेविंग क्रीम के इस्‍तेमाल से अपने शीशे को नया जैसा चमका सकती हैं.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.