Home / खाना / सफ़ाई करने के बाद भी गंदा लगता है घर, तो अपनाए यह तरीका, घर लगेगा खूबसूरत

सफ़ाई करने के बाद भी गंदा लगता है घर, तो अपनाए यह तरीका, घर लगेगा खूबसूरत

महिलाएं घर को साफ करने के लिए दिन रात एक कर देती हैं. महिलाएं हमेशा ही चाहती हैं कि उनका घर खूबसूरत लगे लेकिन कई बार काफी मेहनत करने के बाद भी घर अच्छा नहीं दिखता है. और कुछ गलतीयों की वजह से हमारे घर की शान में गिरावट आ जाती है.

और जब हमारे घर कोई मेहमान आता है तो वह घर की साफ सफाई को ही सबसे ज्यादा तरजीह देता है. लेकिन आपके द्वारा की गई गलतियां रिश्तेदारों के सामने आपका इंप्रेशन खराब करती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपको किस तरीके से घर साफ रखना है और क्या गलतियां नहीं करनी है.

अक्सर देखा जाता है कि ज्यादातर महिलाएं काउंटर टेबल पर बहुत सारे बर्तन एक साथ जमा देती हैं. जिससे वह बेहद ही खराब लगता है. बल्कि आप इस सामान को एक जगह रखने की बजाय खुटियों पर टांग सकती हैं. और बाकी सामान को अलमारी में रख सकती हैं, जिससे आपकी किचन में काफी स्पेस भी हो जाएगा और आपकी किचन भी खूबसूरत लगेगी.

कुछ महिलाएं थोड़ी सी जगह में ही बहुत सारे फर्नीचर को जमा देती हैं. वह देखने में बेहद ही अव्यवस्थित लगता है. और इससे आपका इंप्रेशन खराब होता है. अगर सोफा, सिंगल बेड, टेबल, कम्प्यूटर टेबल आदि सब कुछ हो और वहां चलने की जगह न दिखे तो ये कितना खराब हो सकता है. आपके लिए ये जरूरी है कि आप अपने घर की सजावट को इस तरह से जमाएं कि आपका घर गंदा और मेसी न लगे।

कुछ महिलाएं तो दरवाजों पर ही ध्यान नहीं देती हैं और उन पर काफी धूल जमी रहती है. आपको समय-समय पर दरवाजे और खिड़कियों को भी साफ करते रहना चाहिए अगर आपके घर में कांच की खिड़कियां हैं तो उन्हें किसी अखबार की मदद से साफ करें.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.