Home / खाना / किचिन काउंटर को बनाएं एकदम क्लीन, इस तरीके से करें किचन का सेटअप

किचिन काउंटर को बनाएं एकदम क्लीन, इस तरीके से करें किचन का सेटअप

महिलाओं के लिए किचन हमेशा ही चिंता का विषय रहती है, और कई बार तो महिलाएं इस चीज से ही परेशान रहती हैं कि उनके पास सामान बहुत ज्यादा होता है. लेकिन किचन का स्पेस बहुत ही कम होता है. इसकी वजह से उनका सामान किचन में एडजस्ट सही से नहीं हो पाता है.

आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आपके घर में भी छोटी किचन है तो आप उसमें कैसे ज्यादा सामान को आसानी से एडजस्ट कैसे कर सकती हैं. इसके अलावा आप किचिन काउंटर भी इस तरीके से साफ़ रख सकती है.

आपको किचन में दीवारों पर खूंटियां लगा देनी है और उन पर एक्स्ट्रा सामान को टांग देना है जिससे आपके किचन को काफी ज्यादा स्पेस मिल जाएगा और उस स्पेस को आप किसी दूसरे सामान को रखने के लिए उपयोग कर सकती हैं. दीवाल पर आप वॉल हैंगिंग के जरिए काफी सामान को व्यवस्थित रखने का काम कर सकती हैं. इस तरीके से आपका इधर-उधर बिखरा हुआ सामान एक जगह पर व्यवस्थित हो जाएगा.

अमूमन महिलाएं किचन में लगभग दस से पंद्रह तरीके के मसाले ज़रूर रखती हैं और उन्हें मैनेज करना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में इन्हें सही से व्यवस्थित करने के लिए रिवॉल्विंग स्पाइस रैक बेस्ट ऑप्शन है.

वहीं काउंटर को साफ रखने के लिए उसके आस पास कुछ भी न रखें, काउंटर की जगह स्पाइस रैक में आप आसानी से मसाले के डिब्बों को रख सकती हैं. और इसके इस्तेमाल से किचन में आप काफी स्पेस बचा सकती हैं. स्पाइस रैक सस्ते दाम में भी मिल जाते हैं.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.