Home / रेसेपी / रात की बची हुई कढ़ी से बनाएं यह स्वादिष्ट डिश, खाने में लगता है बेहद लाजवाब

रात की बची हुई कढ़ी से बनाएं यह स्वादिष्ट डिश, खाने में लगता है बेहद लाजवाब

कढ़ी हर किसी के खाने में जरूर शामिल होती है. कढ़ी का स्वाद ही इतना लाजवाब होता है कि लोग इसे बेहद ही पसंद करते हैं लेकिन कई बार जब हम रात को कढ़ी बनाते हैं और उसमें से कुछ बच जाती है तो उसे फेंकने के अलावा कोई चारा नहीं बचता है.

लेकिन आज के इस पोस्ट में हम आपको बची हुई कढ़ी से शानदार डिश बनाने की विधि बताने वाले हैं, जिससे आप रात को बची हुई कढ़ी को आसानी से उपयोग में ला पाएंगे, और उससे सुबह फास्ट में यूज कर सकेंगी.

कड़ी से बनाए टेस्टी खांडवी

इसे बनाने के लिए हमें कुछ सामग्री की आवश्यकता होगी जिसमें सबसे पहले बची हुई कढ़ी, बेसन एक कप, करी पत्ता, एक बड़ा चम्मच तेल और हरी मिर्च, एक चम्मच सरसों के बीज, और कुछ मात्रा में कटा हुआ नारियल और इसके अलावा जरूरत अनुसार मसाले चाहिए होंगे

बनाने की विधि

सबसे पहले आपको बची हुई कढी को किसी ब्लेंडर की सहायता से पतला घोल तैयार कर लेना है और इसमें उसे बेसन को मिला दें, उसके बाद गैस पर पेन रखने के बाद उसमें इस घोल को डाल दें और इसे तब तक चलाते रहें जब तक कि यह गाढ़ा ना हो जाए, फिर एक नॉन स्टिक तवा लेकर उस पर चारों तरफ तेल लगा देना है.और चमचे की मदद से उसे पूरे तवे पर फैला दें, और जब आपको लगे कि अच्छी तरीके से पक गया है.

तो आप इसे किसी खुरचनी की मदद से नीचे उतार लें और फिर इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें उसके बाद आपकी खांडवी बनकर बिल्कुल तैयार है. फिर इसके लिए आपको एक तड़का तैयार करना है सबसे पहले किसी कढ़ाई में सरसों का तेल डालें और कटी हुई हरी हरी मिर्च और बाकी मसाले मिक्स करके एक तड़का बना लेना है. बनाए गए इस तड़के को ऊपर से खांडवी के ऊपर डाल दें,आपका खांडवी सर्व करने के लिए बिल्कुल तैयार है.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.