Home / स्वाद / परिवार वालों के साथ ऐसे मनायें दिवाली, बन जाएगा खुशी का माहौल

परिवार वालों के साथ ऐसे मनायें दिवाली, बन जाएगा खुशी का माहौल

दीपावली का खूबसूरत त्योहार आने में कुछ ही समय बाकी है देश के लगभग सभी घरों में दीवाली की तैयारियों की शुरुआत हो चुकी है. इस त्योहार को हम परिवार वालों के साथ मिलकर बड़े धूमधाम से मनाते हैं. छोटे बच्चे पटाखे और फुलझड़ियां से इस खूबसूरत त्योहार को सेलिब्रेट करते हैं. वहीं मम्मी किचिन में स्वादिष्ट डिश बनाती हैं. आज की व्यस्त जीवनशैली में किसी के पास अब इतना समय भी नहीं होता कि परिवार के सभी लोग मिलजुलकर त्यौहार का आनंद उठाएं.

घर को खूबसूरत बनाने का यह सबसे सुनहरा मौका है इस समय आप घर की खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं. और सभी को प्रभावित कर सकती हैं. आप इस दिवाली घर के फर्नीचर की लोकेशन बदल सकती हैं, इसके अलावा डाइनिंग टेबल को भी आप कहिं दूसरी जगह शिफ्ट कर सकती हैं. यह करने से आपको घर की खूबसूरती का खुशी देने वाला अहसास प्राप्त होगा.

रंगोली से बढ़ेगी खूबसूरती

इस दिवाली पर आप रंगोली भी बना सकती हैं. रंगोली को भिन्न फूलों से और पंखुड़ियों से संवारे, घर के मेकओवर के समय रंगोली अपनी खूबसूरती से सबको आकर्षित करने का काम करेगी. परिवार के लोगों को एक साथ लाने का सबसे बेहतरीन तरीका है घर को एक साथ रोशनी से सजाना. कोई भी दिवाली बिना रोशनी के पूरी नहीं है. घर के बाहर, और अंदर पारंपरिक लैंप की एक श्रृंखला की व्यवस्था करें, और पूरे परिवार को इसके प्रकाश में शामिल करें. घर में बच्चे से लेकर बड़े तक सभी लोगों को एक टास्क दें कि घर के किसी कोने में अंधेरा न हो. चूंकि दिवाली वाले दिन सभी दीपक एक साथ जलाने की आवश्यकता होती है.

ऐसे परिवार वालों को लाये साथ

इसके अलावा आप घरवालों के साथ मिलकर कोई खास एक्टिविटी प्लान कर सकते हैं. इसके अलावा पारंपरिक पूजा का कार्यक्रम भी सभी परिवार वालों को एक साथ लाने का काम करेगा, दिवाली के उत्सव में गेम्स नाइट्स आयोजित करने की एक अच्छी  परंपरा  है, चाहे वह आपके घर पर आयोजित हो या आपके दोस्तों के घर पर लेकिन ये परिवार को एक साथ जोड़ने का अच्छा तरीका है.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.