Home / दिलचस्प / कैडबरी के इस नए एड में ऐसा क्या है? जो हर तरफ हो रही है तारीफ.

कैडबरी के इस नए एड में ऐसा क्या है? जो हर तरफ हो रही है तारीफ.

90 के दशक में कैडबरी के विज्ञापन हर ज़गह देखने को मिलते थे, हर बच्चे के मुँह पर कैडबरी की ही लाइन रहती थी. सब कुछ इतना अच्छा होने के बाद कैडबरी ने अब इस ऐड में नज़र आने वाले लोगों का जेंडर बदल दिया है. क्यूंकि पहले कैडबरी के विज्ञापन में सिर्फ लड़के ही दिखाई देते थे, चाहे वो क्रिकेट मैदान के बीच वाला विज्ञापन हो,या फिर टी वी एस स्कूटर पर पूरी शहर की सैर करने के दौरान की बात हो, हर कैडबरी का विज्ञापन पुरुषों के द्वारा ही किया जाता था, पिछले कुछ दिनों ने कैडबरी पर फेमिनिस्म के आरोप लग रहे थे, इन्ही आरोपों से बचने के लिए कैडबरी ने ये फ़ैसला लिया है.

आप नए विज्ञापन में देख सकते हैं कि 1990 वाले एड में जहां लड़की कैडबरी लेकर भागती है वहीं इस बार लड़का उसका रोल निभा रहा है. इसी के साथ, वो लड़की है जो विनिंग सिक्सर शॉट लगाकर सभी को इम्प्रेस कर रही है. और हो भी क्यों ना, ‘छोरियां छोरों से कम हैं के.

वहीं कैडबरी के विज्ञापन में आपने देखा होगा कि पहले क्रिकेट मैच के दौरान इसमें एक सख्स नज़र आता था, लेकिन कैडबरी के नए विज्ञापन में आपको इस सख्स की ज़गह एक महिला कैडबरी खाती हुई नजर आएगी. कैडबरी के इस कदम की चारों ओर तारीफ़ हो रही है, हर कोई कैडबरी के इस कदम की सराहना कर रहा है. कहीं न कहीं अब कहा जा सकता है कि कैडबरी ने महिला सशक्तिकरण की एक मिसाल तो पेश कर ही दी है.

अनोखी बात यह है कि चारों तरफ इसकी तारीफ़ होने के बाद भी कुछ लोग कह रहे हैं कि इतने साल पुराने ऐड को नहीं बदला जाना चाहिए. कुछ लोग कह रहे हैं कैडबरी को नए एड के लिये कोई नया कॉन्सेप्ट लेकर आना चाहिए. वैसे आपको कैसी लगी कैडबरी की यह अनोखी पहल बताइये कमेंट बॉक्स में.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.