Home / खाना / भारत के पांच ऐसे रेलवे स्टेशन जहां पर लोग ट्रेन पकड़ने नहीं, बल्कि खाना खाने के जाते हैं

भारत के पांच ऐसे रेलवे स्टेशन जहां पर लोग ट्रेन पकड़ने नहीं, बल्कि खाना खाने के जाते हैं

अगर किसी से पूछा जाए कि वह रेलवे स्टेशन क्यों जाता है तो उसका जवाब सामान्यतः रहेगा कि वह कहीं की यात्रा करने वाला है और इस रेल्वे स्टेशन उसको ट्रेन पकड़नी है. लेकिन देश भर में कुछ रेलवे स्टेशन ऐसे भी जहाँ पर लोग ट्रेन पकड़ने के लिए नहीं बल्कि खाना खाने के लिए लाइनों में लगते हैं. इन स्टेशनों पर जो खाना मिलता है वह देश भर में मशहूर है, और यहां जो भी एक बार खाना खाता है वह यहां का दीवाना हो जाता है.

जलंधर रेलवे स्टेशन

 इस स्टेशन पर छोले भटूरे की शानदार प्लेट मिलती है जिसे खाने के लिए सैकड़ों लोगों की लाइन लगती है. अगर आप इस स्टेशन पर जाने वाले हैं तो यहां के छोले भटूरे का लुत्फ उठाना ना भूले.

अबू रोड स्टेशन राजस्थान

इस स्टेशन पर जो रबड़ी मिलती है वह पूरे देश भर में मशहूर है, अगर आप इस स्टेशन पर जाएंगे तो यहाँ आपको एक अलग ही नजारा दिखेगा, लगभग हर व्यक्ति के हाथ में रबड़ी का एक कुल्लड़ होगा. तो अगर आपने भी बना ली है राजस्थान जाने की प्लानिंग तो इस स्टेशन की रबड़ी का टेस्ट जरूर चखियेगा.

एर्नाकुलम जंक्शन केरल

यह स्टेशन कच्चे केले में बने पकोड़ों के लिए मशहूर है. यहां पर टेस्टी पकोड़े कच्चे केले और मैदा की सहायता से बनाए जाते हैं. इसमें कुछ मात्रा दालों की भी होती है. यह शानदार डिश यहां पर चाय के साथ मिलती है और जो भी यहां के पकोड़े को खाता है वह पकोड़े का तो दीवाना हो ही जाता है, इसके साथ वह इस रेल्वे स्टेशन का भी दीवाना हो जाता है.

रतलाम रेलवे स्टेशन मध्य प्रदेश

जब वी मेट” यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जमकर हिट हुई थी और इस फ़िल्म में एक सीन रतलाम रेलवे स्टेशन का भी था, इस फिल्म की वजह से यह स्टेशन काफी पॉपुलर हो गया था. इसके साथ ही यह स्टेशन यहां पर मिलने वाले पोहे के लिए भी पूरे देश भर में मशहूर हैं. पोहे को यहां पर नींबू प्याज के साथ दिया जाता है जो खाने में बेहद ही स्वादिष्ट लगता है.

खड़कपुर रेलवे स्टेशन वेस्ट बंगाल

यह स्टेशन अपने स्वादिष्ट दम आलू के लिए मशहूर है. यहां पर आलू में शानदार मसाले और प्याज डालकर इसे एक अलग तरीके से बनाया जाता है. अगर आप इस स्टेशन पर जाते हैं तो आप दम आलू का मजा जरूर लीजियेगा.

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.