Home / दिलचस्प / 8 नेशनल प्लेयर, 5 पुलिस कांस्टेबल, एक ही परिवार 13 लड़कियों ने किया 63 गोल्ड मेडल अपने नाम

8 नेशनल प्लेयर, 5 पुलिस कांस्टेबल, एक ही परिवार 13 लड़कियों ने किया 63 गोल्ड मेडल अपने नाम

चलिए आपको ले चलते है राजस्थान के चूरू जिले में जहाँ एक ही परिवार के 13 महिलाए आज के दौर में सारी बंदिशे और समाज के पितृसत्ता तोड़ पूरे देश में अपना नाम कमाया। ये लडकिया आज के दौर में पुरुषो से बहुत आगे निकल चुकी है और आज के अन्य महिलाओ के लिए प्रेरणास्रोत है। ये कहानी है राजस्थान के चूरू जिले के पेशे से चरवाहा और किसान परिवार का है। इस परिवार के 8 लड़कियों ने एथेलेटिक्स में अपनी एक अलग पहचान बनाई। यही नही, इसी परिवार के 5 बहने राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल पद कार्यरत है।

 National players Kamlesh
Kamlesh Chaudhary

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब तक इस परिवार की सरोज चौधरी राज्य अस्तरीय कॉम्पटीशन में 30, कमलेश चौधरी 6, सुमित्रा चौधरी 2 गोल्ड मेंडल अपने नाम कर चुकी है और बाकायदा कांस्टेबल के पद पे कार्यरत है। वही सुमन चौधरी, कैलाश चौधरी, सुदेश चौधरी, निशा चौधरी और पूजा चौधरी राज्यअस्तरीय खेल में भाग ले चुकी है और 25 से ज्यादा मेडल अपने नाम कर चुकी है

 National players Saroj
Saroj Chaudhary

गाँव वालो की माने तो इन बहनो को देख कर बहुत सी लड़कियों में आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ा है और गाँव की लडकिया भी अब ज्यादा से ज्यादा शिक्षा और खेल में रुचि ले रही है। यही नही, अब अन्य परिवार भी अपने लड़कियों को छूट दे रहे है और समाज में आगे बढ़ने के लिये प्रोत्शाहित कर रहे है।

About Masala Amma

Leave a Reply

Your email address will not be published.